IRCTC APP Down : महाकुंभ सहित कई महत्वपूर्ण यात्राओं के लिए एक तरफ जहां टिकट बुकिंग में तेजी आई है। वहीं इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म कारपोरेशन के एप और वेबसाइट को एक बार फिर से तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ा है।
दरअसल पिछले तीन दिनों से लगातार आईआरसीटीसी की एप में तकनीकी गड़बड़ी देखी जा रही है।दिसंबर के महीने में तीसरी बार है जब IRCTC एप और वेबसाइट में गड़बड़ी हुई है।
वेबसाइट पर एकदम लोड बढ़ने से प्रॉब्लम
तीनों बार हुई गड़बड़ी सुबह 9:50 बजे से शुरू होती है जबकि यह तत्काल टिकट बुकिंग का समय होता है और 10 मिनट पहले का समय होता है। माना जा रहा है कि तत्काल टिकट बुक करने के समय वेबसाइट पर एकदम लोड बढ़ने से प्रॉब्लम हो रही है। 31 दिसंबर की सुबह भी तकनीकी गड़बड़ी का सामना करना पड़ा है। 9:50 बजे गड़बड़ी देखने को मिली है। जिसके कारण लोग टिकट बुक नहीं कर पा रहे हैं।
कस्टमर केयर नंबर
आईआरसीटीसी की वेबसाइट में प्रॉब्लम आने पर यूजर ने लॉगिन किया तो उन्हें मैसेज मिला की एक घंटे के लिए पूरी वेबसाइट पर बुकिंग और कैंसिलेशन की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी और सुविधा के लिए खेद है। कैंसिलेशन या शिकायत दर्ज करने के लिए कृपया कस्टमर केयर नंबर 14646 या 08044647999 या 08035734999 पर कॉल करें या ईमेल करें।
यूजर्स ने खामी के बारे में की शिकायत
इस तकनीकी कमी के कारण ट्रेन टिकट बुक करने की कोशिश कर रहे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है।यूजर्स ने सोशल मीडिया पर इस खामी के बारे में शिकायत की है। 47% यूजर वेबसाइट तक नहीं पहुंच पाए जबकि 42% को अप में प्रॉब्लम का सामना करना पड़ा है।
10% टिकट बुकिंग के प्रक्रिया को पूरा नहीं कर सकते हैं। आंकड़ों से पता चलता है कि सुबह करीब 10:00 बजे शुरू हुई इस गड़बड़ी के कारण लोगों को समस्या हुई है। शेड्यूल और किराए की जानकारी सर्च करने में मुश्किल हुई और लेनदेन में भी खामी देखने को मिली है।